मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला गया पहला वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से मात दी। 


राहुल और शिखर ने पहुंचाया टीम को चोटी पर -

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने धीमी और सहज शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाज धवन और रोहित ने विकेट पर अपना समय लिया। दोनों के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई इसके बाद रोहित शर्मा बेन स्टोक्स की गेंद पे आउट हो गए। फिर शिखर ने अपना लय पकड़ा और कप्तान के साथ तेज बैटिंग करना शुरू किया पिछले कुछ समय से टीम से अंदर बाहर चल रहे धवन पर काफ़ी दबाव था। लेकिन इस मैच में उनके 98 रनों की पारी ने उनके सभी दबाव को हल्का कर दिया। अंत के ओवरों में के एल राहुल ने भी अपना खोया हुआ फॉर्म वापस पा लिया और उन्होंने भी 43 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली। शिखर धवन को उनकी बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। 


जबरदस्त शुरुआत के बाद लड़खड़ाया इंग्लैंड - 

318 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और उनके ओपनर जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने मात्र 14 ओवरों में 135 रन बना डाले। इसके बाद शुरू हुआ विकेट गिरने का शिलशिला और वो सिलसिला फिर थमा ही नहीं। इंग्लैंड के तरफ से भी जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली। उनके ओपनर के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर सहज नहीं दिखा और उनकी पूरी टीम 251 रनों पर सिमट गई। 


2017 के बाद पहली बार एक मैच में दो प्लेयरस ने किया डेब्यू - 

पहले वनडे में भारत के लिए 2 प्लेयर प्रसिद्ध कृष्णा और कृणाल पंड्या ने किया डेब्यू। दोनों ने अपने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। पहले कृणाल पंड्या ने बल्ले से अपनी चमक बिखेरी और 31 गेंदों में 58 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद बॉलिंग करने आए प्रसिद्ध कृष्णा भी अपने पहले ही मैच में 8.1 ओवरों में 54 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।