भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल की टेस्ट सीरीज़ का पूरा कार्यक्रम तय हो गया है।  बुधवार को टेस्ट मैच की तारीख और जगह की घोषणा की गई।


4 से 8 अगस्त तक टीम इंडिया ट्रेंट ब्रिज में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी।  दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में 12 से 16 अगस्त तक खेला जाना है।  हेडिंग्ले में, दोनों टीमें श्रृंखला के तीसरे मैच में 25 से 29 अगस्त तक भिड़ेंगी।  चौथा टेस्ट ओवल में 2 से 6 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड दौरे पर पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 से 15 सितंबर तक ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा।


  2021 भारत के लिए इंग्लैंड का दौरा कार्यक्रम


  4 से 8 अगस्त (पहला परीक्षण) ट्रेंट ब्रिज


  12-16 अगस्त (दूसरा टेस्ट) लॉर्ड्स


  25 से 29 अगस्त (तीसरा टेस्ट) हेडिंग्ले


  2 से 6 सितंबर (चौथा टेस्ट) ओवल


  10 से 14 सितंबर (पांचवां परीक्षण) ओल्ड ट्रैफर्ड


  2021 में भारतीय टीम का प्रस्तावित कार्यक्रम


  अगले साल भारतीय टीम को फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घर में 5 टेस्ट सीरीज खेलनी है।  इसके बाद अफगानिस्तान की टीम मार्च में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी।  जुलाई में, भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन टी 20 मैच खेलेगी।  इसके बाद, इंग्लैंड का दौरा 5-टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए जाएगा।  Ind vs Eng: टीम इंडिया अगले साल इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, सीरीज का पूरा शेड्यूल फ्रंट


 भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करेगी।  टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का पूरा शेड्यूल बुधवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया।  भारत को अगले साल इंग्लैंड में 5 टेस्ट सीरीज खेलनी है।  दौरे की शुरुआत 4 अगस्त को ट्रेंट ब्रिज टेस्ट से भारतीय टीम के साथ होगी।  ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद इंग्लैंड की बुकिंग करने के बाद, भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी।


   भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल की टेस्ट सीरीज़ का पूरा कार्यक्रम तय हो गया है।  बुधवार को टेस्ट मैच की तारीख और जगह की घोषणा की गई।