ईरान पर और सख्ती बरत सकते हैं ट्रंप

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने व्यवहार के रूप से जाने जाते हैं।  अमेरिका से लेकर भारत, भारत से लेकर पाकिस्तान,  पाकिस्तान से लेकर चीन,  हर कोई डोनाल्ड ट्रंप के व्यवहार से वाकिफ है।  और वैसे भी वह सोशल मीडिया पर अपने व्यवहार को लेकर ही सुर्खियों में बने  रहते हैं। 

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह साफ कर दिया है की ईरान की बढ़ती गुस्ताखियां  को किसी भी तरह से माफ नहीं किया जाएगा, यानी अमेरिका किसी भी तरह से ईरान के लिए ढीला नहीं पड़ेगा। अगर ईरान अमेरिका के लिए खतरा बनेगा तो अमेरिका और सख्ती  ईरान पर बरतेगा।

 अगर हम साफ शब्दों में कहें तो इसका सीधा सा मतलब है की उनका यह संकेत है की ईरान पर अमेरिका और प्रतिबंध लगा सकता है। 

बता दें, कि यह  संकेत अमेरिका के विशेष दूत इलीओट एम्ब्रेम्स के  जरिए दिया गया है।  हालांकि उनका साफ शब्दों में यह भी कहना है, " कि हमें ईरान पर कड़ी से कड़ी नजर रखनी होगी और उन्होंने यही संकेत अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बाइडन को भी दिए हैं, उन्होंने उन को सलाह देते हुए कहा है, "कि हमें ईरान को उसकी हद में रखना होगा। 

यदि वह अमेरिका के लिए खतरा बनता है तो उस पर कड़ी से कड़ी सख्ती बरतनी होगी,  उन्होंने कहा ईरान के द्वारा हो रहे खतरे को टालने के लिए हमें सतर्क रहना होगा और उन पर प्रतिबंध लगाना होगा।  तभी हम उनके खतरों से बच सकते हैं और उन को काबू में रख सकते हैं।