आईपीएल 2022 सीजन अब अपने रोमांच पर पहुच रहा है जिसका इंतजार फैन्स काफी वक़्त से कर रहे हैं। आईपीएल का 47 वा मुकाबला कोलकाता बनाम राजस्थान के बीच था जिसमें कोलकाता का जितना बहुत जरूरी था अगर वो क्वालिफाई करना चाहती थी तो। जिसका असर मैच से पहले टॉस मे ही देखने को मिला कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना। (IPL 2022) कोलकाता के गेंदबाज मैच मे अपना कमाल दिखा रहे थे उन्होंने ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर को सस्ते मे निपटा दिया लेकिन राजस्थान के कॅप्टन संजू सैमसन ने धीमी पिच पर बेहतरीन अंदाज मे बैटिंग की और हेटमायर ने भी बखूबी तेज बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। राजस्थान ने 20 ओवर मे 152 रन 5 विकेट खोकर बनाए। 

जबाब मे उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही पावरप्ले में ही 2 विकेट गवां दिए लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा ने पारी सम्भाली। अय्यर के आउट होते ही खेलने आए रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 6 चौके और 1 छ्क्के की मदद से 42 (23) रन की बेहतरीन पारी खेली। 

रिंकू सिंह की बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। (Cricket News in Hindi) 5 गेंद रहते मैच जीतने से कोलकाता अभी प्लेऑफ मे जा सकती है। कोलकाता अभी 7 वे स्थान पर है और वहीं राजस्थान 3 स्थान पर कायम है।