भारत में कोरोना की स्थिति बेकाबू होने पर कई सारे देशों ने भारत को लेकर चिंता जताई है। यहाँ कोरोना की दूसरी लहर ने भयावह स्थिति बना रखी है। जिसके कारण रोजाना कई लोग अपनी जान गवां रहे हैं। अस्पतालों का दृश्य सबसे ख़तरनाक देखने को मिल रहा है, जहां मरीजों की बुरी दशा देखी जा सकती है। रोजाना कई मरीज अस्पतालों में हो रही मेडिकल असुविधाओं के कारण मर रहे हैं। वहीं अब अस्पताल भी ऑक्सीजन, इंजेक्शन, बेड जैसी चीजों की कमी से मरीजों को भर्ती करने से मना कर रहे हैं।

भारत में इन सब मेडिकल चीजों की कमी से कई देशों ने मदद के लिए सामान भेजना शुरू कर दिया है। कुछ देश पिछले कुछ दिनों से लगातार भारत के लिए सामान भेज रहे हैं। वहीं आज सुबह बेल्जियम, फ़्रांस और उज़्बेकिस्तान से कई मेडिकल उपकरण जहाज से उतारे गए। बेल्जियम से रेमडेसिवीर कि 9000 शीशीया आज भारत पहुंची है, फ़्रांस से कुछ मेडिकल मदद आई है और उज़्बेकिस्तान से 100 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भारत के लिए भेजे गए हैं। 

बता दें, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामले 4 लाख से भी ऊपर आए हैं। जिसे देखते हुए वाकई में लगता है कि भारत की स्थिति बेकाबू हो गई है। इन देशों के अलावा तकरीबन 40 से अधिक और देश हैं, जो भारत की मदद कर रहे हैं। जिसमें ब्रिटेन, अमेरिका, जर्मनी, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, रोमानिया जैसे कई देश शामिल हैं।