Haryana Board Exam 2021: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई के बाद अब हरियाणा बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत हरियाणा बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है जबकि 12वीं के परीक्षा को टालने का फैसला लिया गया है। 

BSEH के सीनियर सेकेंडरी (12वीं) की परीक्षाएं 20 अप्रैल से और सेकेंडरी (10वीं) की परीक्षाएं 22 अप्रैल से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब हालातों की पूरी समीक्षा करने के बाद ही 12वीं की परीक्षा की नई तिथि पर फैसला लिया जाएगा। इसकी जानकारी हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने दी है। हालांकि दसवीं के छात्रों का रिजल्ट निकालने का फार्मूला हरियाणा बोर्ड द्वारा अभी स्पष्ट नहीं किया है। लेकिन यह ज़रूर कहा गया है कि छात्रों के इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर परिणाम निकाले जाएंगे।

बता दे कि हरियाणा बोर्ड से पहले यूपी बोर्ड, छत्तीसगढ़ बोर्ड, पंजाब बोर्ड, राजस्थान बोर्ड, महाराष्ट्र बोर्ड, एमपी बोर्ड ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अपनी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। जबकि सीबीएसई बोर्ड ने बुधवार यानी कल ही दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करा और इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर रिजल्ट निकालने का फैसला दिया है। वहीं 12वीं की परीक्षाओं को फिलहाल के लिए टाल दिया है।