उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्रहण लगातार बना हुआ है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि पिछले 24 घंटो के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं और मौतों की संख्या बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों में यूपी से 25,858 नए मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या 352 बताई जा रही है। वहीं यूपी में आने वाले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में संक्रमण के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है।

राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 25,858 नए मामले आने के बाद यूपी में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 13,42,413 बताएं जा रहे हैं। इन आंकड़ों के बीच राहत की ख़बर यह है कि 38,683 मरीजों ने कोरोना से इस जंग में विजय प्राप्त किया और अपने घर को रवाना हुए हैं।

वहीं राजधानी लखनऊ कि बात करें तो संक्रमण के 2,407 नए मामले सामने आए हैं। वहीं ठीक हुए मरीजों की संख्या 5079 बताई जा रही है। लेकिन हैरानी और परेशानी में डालने वाली बात यह है कि जहां एक तरफ संक्रमण के नए मामलों में कटौती हुई है। वहीं मृतकों की संख्या का ग्राफ बढ़ गया है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कारण 352 लोगों ने अपने परिवार और इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

गौरतलब है कि राज्य में लगे लॉकडाउन का असर अब संक्रमण के मामलों में कटौती के साथ नज़र आने लगा है। लेकिन मृतकों की संख्या घटने के बजाए बढ़ गई है। वहीं दूसरी तरफ ऑक्सीजन और बेड्स की कमी अलग से मरीजों और उनके परिजनों को परेशान कर रही है। जिस पर सरकार का ध्यान तो है लेकिन कुछ कारगर असर होता नज़र नहीं आ रहा है।