गुजरात में एक अनूठा प्रयोग किया जा रहा है।  यहां आप न केवल वैक्सीन लगवाकर खुद को बीमारी से बचा सकते हैं, बल्कि यहां कई तरह के उपहार भी दिए जा रहे हैं।  वैक्सीन लेने के बाद महिलाओं को सोने की नाक का पिन दिया जा रहा है, जबकि पुरुषों को हैंड ब्लेंडर दिया जा रहा है

ये उपहार गुजरात के राजकोट के स्वर्णकार समुदाय द्वारा दिए जा रहे हैं। लोग इससे बहुत खुश हैं और टीका लेने में बहुत उत्साह दिखा रहे हैं। राजकोट में, कई लोग स्वर्णकार समुदाय द्वारा आयोजित किये गए शिविर से काफी खुश हैं। समुदाय  उपहार वितरित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रख रहा है। जैसे ही लोग टीका लेने के लिऐ आ रहे हैं, स्वर्णकार समुदाय के लोग उनका स्वागत करते हुई टीकाकरण के बाद ये नोज पिन का तोहफा और पुरुषों को हैंड ब्लेंडर सौंप  रहे हैं।  

गौरतलब है कि  गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर एक खतरनाक मोड़ पर है। संक्रमण और मृत्यु दर के मामले यहां पहले से कहीं ज्यादा आ रहे हैं। शनिवार को यहां 2815 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना से 13 लोगों की मौत हुई है। यह आंकड़ा पिछले 113 दिनों में सबसे ज्यादा है। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट सबसे अधिक प्रभावित जिले हैं। राज्य के दो-तिहाई मामले इन जिलों से आते हैं।