गोवा में कोरोनावायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने राज्य में लगे लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा कर दी है। सरकार ने यह ऐलान रविवार को किया था और आज 3 मई से इसकी शुरुआत होगी, जो 10 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगी। हालांकि इस बीच एसेंशियल सर्विस पर छूट बनी रहेगी।

गोवा सरकार ने कहा राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पहले लगे पूर्ण लॉकडाउन को 1 सप्ताह और बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने एक नोटिस जारी करते हुए कहा कि 10 मई से लागू लॉकडाउन में राज्य के बार, कैसीनो, स्पोर्ट्स कंपलेक्स, रिवर क्रूज, जिम, स्कूल, कॉलेज और सप्ताहिक बाजार पहले की तरह ही बंद रहेंगे। लेकिन एसेंशियल सर्विसेज के लिए सीमाओं पर आवा-जाही जारी रहेगी। 

जानकारी हो कि गोवा में 29 अप्रैल से 3 मई 2021 तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी जिसे बढ़ाकर सरकार ने अब 10 मई तक कर दिया है।

बता दें कि सूबे में पिछले 14 दिनों के भीतर कोरोना संक्रमण के 27,094 नए मामले सामने आए हैं। जबकि पिछले 24 घंटो में संक्रमण के आए मामले 2,303 बताए जा रहे हैं। जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 95,385 हो गए हैं। वहीं मौत के आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो बीते 24 घंटों में संक्रमण के चलते 52 लोगों की मृत्यु हुई हैं। जबकि पूरे राज्य में अब तक 1,274 लोग जान गवा चुके हैं।