राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सिजन सिलेंडर, रेमडेसिविर की किल्लत ने लोगों को दर-दर पर भटकने के लिए मजबूर कर दिया है। ऐसे में लोगों को जहाँ से भी ऑक्सिजन सिलेंडर या रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलता है, वह मजबूरन ले रहे हैं। जिसके चलते ठगी करने वालों के खिलाफ लगातार मामले दर्ज किए जा रहे हैं। 

एक-एक दिन में दिल्ली के कई इलाकों से ठगी कर पैसा वसूलने के कई मामले दिल्ली पुलिस ने दर्ज किए हैं। कई FIR दर्ज की गई है, जैसे- आनंद विहार के निवासी अमित जो अपने परिवार के साथ रहते हैं। अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ गई औऱ ऑक्सिजन की ज़रूरत थी। लाख कोशिशों के बाद भी कही ऑक्सिजन नहीं मिली। 

इसी बीच उनके व्हाट्सएप ग्रुप पर उन्हें ऑक्सिजन सिलेंडर उपलब्ध कराने वाला नम्बर मिला और वह उन्हें सिलेंडर देने को राज़ी हुआ। लेकिन उसने एक ऑक्सिजन सिलेंडर के लिए साढ़े सात हज़ार रुपयों की मांग रखी। अमित ने मजबूरन वह सौदा कर लिया।

आरोपी ने पहले पैसे बैंक में जमा करवाने को कहा और ऑक्सिजन सिलेंडर देने का झूठा वादा किया। अमित ने हालातों को देखते हुए  तुरंत पैसे जमा कर दिए। आरोपी के हाथ में पैसा लगते ही उसने अमित का नंबर ब्लॉक कर दिया और साढ़े सात हज़ार रुपयों के साथ फरार हो गया। मामला पुलिस ने दर्ज कर कार्येवाही शुरू कर दी है।

बता दें कि अगर आप ऐसे किसी ठगी के चलते फ़स जाते हैं तो तुरंत 155260 या फिर cybercrime.gov.in पर रिपोर्ट कर सकते हैं।