भारत में कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेजी से फैल रही है और देशवासी भी काफ़ी घबराएं हुए हैं। फ्रांसीसी सरकार के प्रवक्ता गैबरियल अटल ने बुधवार को कहा, भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 10 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें, इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी अमेरिका के लोगों को भारत की यात्रा ना करने की सलाह दी थी।

फ्रांस की सरकार का कहना है, जिन-जिन देशों में मामले ज़्यादा दिख रहे हैं उनके लिए क्वारंटाइन ज़रूरी किया गया है। जिसमें भारत समेत अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका और चिली भी शामिल है। भारत में मिले डबल म्यूटेंट से कई देश घबराएं हुए हैं, जिसके चलते ब्रिटेन ने भारत को 'रेड लिस्ट' में डाल दिया है। वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनस ने कुछ दिन पहले अपना भारत दौरा रद्द किया था। इधर भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान की सरकार ने भी सोमवार को भारत से आने वाले यात्रियों पर दो सप्ताह के लिए रोक लगा दी है।

भारत में कोरोना कि नई लहर इतनी तेजी से फैल रहा है कि एक दिन में संक्रमण के मामले 3 लाख पार कर रहे हैं। बुधवार को 2000 से ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई है।