चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत और पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है। आम तो आम अब जेलों में बंद कैदी भी इस संक्रमण से सुरक्षित नहीं हैं। ताज़ा मामला देश के राजधानी दिल्ली से है। यहाँ के अति सुरक्षित तिहाड़ जेल में बंद बिहार के राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें तिहाड़ के 2 नंबर जेल की हाई सुरक्षा सेल में रखा गया था। कोरोना संक्रमित होने के बाद कल रात उनकी तबियत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ उनकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है।

इससे पहले भी जेल के अंदर कई कैदियो में संक्रमण पाया गया है। कुछ दिनों पहले ही जेल के अंदर लगभाग 50 से ज्यादा कैदियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया था। देश भर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद से ही तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को भी कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैदी भी लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में आते जा रहे है।  

दिल्ली में कोरोना से पहले ही हालात काफ़ी खराब है। जहाँ कोरोना ने पहले से ही तबाही मचा रखी है,वहीं अब हॉस्पिटलों के सामने एक और संकट आ खड़ा हुआ है, क्यूंकि दिल्ली के अस्पतालों में अब ऑक्सीजन की किल्लत खड़ी हो गई है। यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर बताई है। उन्होंने लिखा है, 'दिल्ली के कुछ अस्पतालों में महज कुछ ही घंटो की ऑक्सीजन बची है।'