अहमदाबाद| भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे T-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत और इंग्लैंड सीरीज में 2-2 की बराबरी पर खड़े हैं। पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड ने फील्डिंग का निर्णय किया। भारतीय टीम ने 2 बदलाव कर चहल और इशान किशन की जगह सूर्य कुमार और राहुल चाहर को शामिल किया। 


सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी 

इंग्लैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। ओपनर के एल राहुल और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की । पिछले चार T 20 मैचों में ये पहला मौका था जब राहुल ने दहाई आंकड़ा छुआ, लेकिन उनका खराब फॉर्म अभी भी टीम के लिए चिंता का विषय है। सलामी बल्लेबाजों ने भारत को तेज शुरुआत देने की कोशिश जरूर की लेकिन बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं रहे। करियर का दूसरा मैच खेल रहे सूर्य कुमार(57 रन 31 गेंद) यादव ने पारी की शुरुआत छक्के के साथ की। आखिरी ओवर में ऋषभ पंत (30 रन 23 गेंद) और श्रेयस अय्यर (37 रन 18 गेंद) ने उपयोगी पारियां खेलीं जिससे कि भारतीय टीम 20 ओवरों में 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में कामयाब रही।


गेंदबाजी में दिखी धार 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पिछले मैच के हीरो रहे जोस बटलर इस मैच में जल्दी है आउट हो गए। बीच में जेसन रॉय और बेन स्टोक्स के बीच अच्छी साझेदारी जरूर हुई लेकिन शार्दुल ने एक ओवर में लगातार 2 विकेट चटकाकर मैच में रोमांच वापस खींच लिया। आखिरी के ओवर में जोफ्रा आर्चर ने कुछ अच्छे शॉट ज़रूर खेले लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

खास बात ये रही कि इस सीरीज में पहली बार कोई टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच हारी। सूर्य कुमार को उनकी शानदार इनिंग के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।