चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में, विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती का चलन शुरू हो गया है। सुबह आठ बजे से पांच स्थानों पर मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा और सत्तारूढ़ टीएमसी के बीच एक कड़ी प्रतिस्पर्धा है। वहां की 294 विधानसभा सीटों में से केवल 292 पर चुनाव हुए हैं। केरल में रुझान दिखा रहा है कि वहां की परंपरा टूटने वाली है और एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक एलडीएफ फिर से सत्ता में लौट सकती है। तमिलनाडु में शुरुआती रुझान हैं, लेकिन निश्चित रूप से सत्ता में गड़बड़ी के संकेत हैं।

असम की 126 सीटों में अब तक भाजपा और कांग्रेस गठबंधन में कड़ी टक्कर है। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में अब तक के रुझान बताते हैं कि एग्जिट पोल पूरी तरह से सही नहीं होंगे। क्योंकि, यहां एनडीए और यूपीए गठबंधन में कांटे की टक्कर दिख रहे है। आपको फिर से बता दें कि यह केवल शुरुआती रुझान हैं और आंकड़ों में भारी उतार-चढ़ाव की संभावना है।

सुबह 9 बजे तक टीएमसी 58 सीटों पर और बीजेपी पश्चिम बंगाल में 55 सीटों पर आगे थे। तमिलनाडु की 234 सीटों में से, DMK के नेतृत्व वाले गठबंधन 41 और सत्तारूढ़ AIADMK गठबंधन ने 24 सीटों पर जीत हासिल किया। केरल की 140 सीटों में से, LDF 70 और UDF रुझान के मुताबिक 48 सीट पर आगे चल रहे है। असम की 126 सीटों में से, भाजपा गठबंधन निश्चित रूप से कांग्रेस के महाजोत से आगे है। यहां 21 और 11 की प्रतियोगिता चल रही है। वर्तमान में, पुडुचेरी में 30 सीटों के रुझान के हिसाब से एनडीए आगे निकल गया है।