देश में कोरोना की दूसरी लहर बेलगाम होती जा रही है। लाखों लोग हर रोज़ इसकी चपेट में आ रहे हैं। इसी बीच ख़बर आई है कि देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 

सुशील चंद्रा और राजीव कुमार ने कोरोना की जांच कराई थी जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चुनाव आयोग के इन अधिकारियों के संक्रमण की खबर से हड़कंप मच गया है। 

देश में कोरोनावायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,59,170 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गई हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 1761 है। जिसके बाद मौत के कुल आंकड़े बढ़कर 1,80,530 हो गए हैं।

इन सारे मामलों को देखकर यह साफ़ ज़ाहिर होता है कि कोरोना के लिए सब बराबर है। बस इंसान को लापरवाही दिखाने की ज़रूरत है, कोरोना उसे अपने आगोश में लेने के लिए तत्पर खड़ा है। 

आपको अगर ऐसा लगता है कि पिछले 1 साल से आपको कोरोना नहीं हुआ है या आप एक बार संक्रमित हो चुके हैं तो अब आप दुबारा इसकी चपेट में नहीं आएंगे तो आप बहुत ज्यादा ही गलत हैं। यह महामारी किसी को भी और कितनी बार भी हो सकती है। इसी लिए सरकार आपको बार-बार यह कह रही है कि कोरोना से इस जंग में मास्क, सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग ही हमारा हथियार है और टीका हमारा कवच, इसे जरूर अपनाएं। जितनी जल्दी आप इस बात को समझ लेंगे, देश इस संकट से उतनी जल्दी निकल पाएंगे।