कोविड -19 के कारण, सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) ने कक्षा आठ तक कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। इन कक्षाओं में पढ़ने वाले छात्रों को पिछली परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा।

सीएमएस लखनऊ में 17 शाखाएँ संचालित करता है। इनमें से लगभग 55,000 छात्र 12वीं कक्षा तक पढ़ रहे हैं। सीएमएस के प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने कहा कि लगभग 35,000 बच्चे नर्सरी से कक्षा आठ तक पढ़ते हैं। अब स्कूल के सभी परिसरों में कक्षा आठ तक किसी भी प्रकार की वार्षिक परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। इन छात्रों को पिछली परीक्षाओं के अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। हालांकि, कक्षा 9 से 12 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 1 अप्रैल से ऑफलाइन आयोजित किया जाएगा।

 5 अप्रैल से छोटे बच्चों का नया शैक्षिक सत्र

 CMS ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 की शुरुआत के लिए एक कार्यक्रम निर्धारित किया है। मोंटेसरी, नर्सरी, केजी, कक्षा 1 और 2 का नया सत्र 5 अप्रैल से शुरू होगा। जबकि कक्षा तीन से 9वीं तक की कक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू होंगी। इसी तरह, कक्षा 10 और 12 का नया सत्र 26 अप्रैल से शुरू होगा। प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने कहा कि कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार सभी शाखाओं में कक्षाएं संचालित की जाएंगी। सभी को मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि सरकार के आदेश के अनुसार आठवीं कक्षा तक के बच्चों की ऑनलाइन या ऑफलाइन कक्षाओं के संबंध में उसी आधार पर आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा।