Reliance jio 10 अप्रैल से मार्केट में चार नए प्रीपेड प्लान्स शुरू करने जा रहा है। इन सभी प्लांस की खास बात ये है कि इसमें यूजर्स को 1 साल तक Disney+Hotstar VIP प्लान का फ्री एक्सेस दिया जाएगा। साथ ही इन सभी प्रीपेड प्लांस में ग्राहकों को टॉकटाइम और मोबाइल डाटा तो मिलेगा ही। इसके अलावा जिओ अपने यूजर्स को तीन प्लस में एडिशनल डाटा भी ऑफर कर रहा है।

कंपनी के मुताबिक, IPL 2021 और लोगों के बीच इसके उत्साह को देख कर इन प्लांस को तैयार किया गया है। इसके साथ कंपनी ने कुछ इनीशिएटिव्स की भी घोषणा की है। इन सारे प्लांस के अलावा कंपनी ने jioPhone यूजर्स के लिए jioCricket लाइव कर दिया है, जिससे लोग लाइव स्कोर देख पाएंगे।

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको ये नए प्लान्स jio cricket plans वाली कैटेगरी लिस्ट में मिल जाएंगे। इन चारों प्लांस की कीमत 401 रुपए, 598 रुपए, 777 रुपए और 2,599 रुपए हैं। इसके अलावा कंपनी ने जिओ पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी एक घोषणा की है जिसमें पोस्टपेड प्लान पर भी आईपीएल का एक्सेस मिलेगा। 

सबसे पहले ₹401 वाले प्लान के बारे में बात करते हैं। इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती हैं। जिसमें अनलिमिटेड कॉल, रोज़ 3GB डेटा, रोज़ 100 SMS, 1 साल के लिए 399 रुपए की वैल्यू वाली फ्री सब्सक्रिप्शन और jioTV और jioCinema जैसे फ्री एप्स का एक्सेस मिल जाता है। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में 6GB डेटा एडिशनल मिलेगा।

इसी तरह 598 रुपए वाले प्लान की बात करें तो इसकी वैलिडिटी 56 दिन की हैं, जिसमें ग्राहकों को रोज़ 2GB डेटा और 100SMS/day मिलेंगे। इसके बाद 777 रुपए वाले प्लान की बात करे तो इसकी वैलिडिटी 84 दिन की हैं, जिसमें अनलिमिटेड कॉल, रोज 1.5 GB डेटा और 100 SMS मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में 5GB एडीशनल डाटा भी शामिल है।

अंत में आता है 2599 रुपए वाला प्लान। इसकी वैलिडिटी 365 दिन यानी 1 साल कि है। इस 1 साल वाले प्लान में ग्राहकों को रोज़ाना 2GB डेटा, रोज़ाना 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेंगी। इसके साथ ही इस प्लेन में 10GB एडीशनल डाटा भी शामिल है। इन सबके चीजों के अलावा इन तीनों प्लांस में 401 रुपए वाले सारे फायदे मिलेंगे।