अनियंत्रित कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक सप्ताह के लिए देहरादून, ऋषिकेश में कोविड कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू सोमवार शाम 7 बजे से लागू होगा, जो 3 मई को सुबह 5 बजे तक रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि दुकानें सोमवार को शाम पांच बजे तक खुलेंगी। देहरादून में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले कई दिनों से प्रतिदिन 1600 से अधिक मरीज मिल रहे हैं। बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं, जो कोरोना के लक्षणों के बावजूद, बिना टेस्ट कराए घर पर ही इलाज कर रहे हैं।

सामुदायिक प्रसार की प्रबल संभावना बनी हुई है। संक्रमण पर विराम के लिए, शनिवार और रविवार को एक साप्ताहिक कर्फ्यू और उसके बाद सोमवार शाम सात बजे से सप्ताह भर चलने वाला कोविद कर्फ्यू होगा।

डीएम ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू सोमवार शाम 7 बजे से लागू होगा। इस अवधि के दौरान केवल आपातकालीन सेवाएं, चिकित्सा, पेट्रोल पंप और गैस आपूर्ति को पूरी तरह से छूट दी जाएगी। जबकि सब्जी, दूध और राशन की दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। विवाह और बाहर से आने वालों के लिए सीमित संख्या में छूट होगी।

ऋषिकेश नगर निगम के अलावा गढ़ी और क्लेमनटाउन छावनी क्षेत्र में कर्फ्यू लागू होगा। इसके अलावा, जिले के अन्य हिस्सों में पहले जारी किए गए आदेश लागू रहेंगे।  

देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को भी, एक दिन में कोरोना के 1670 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा जिले के विभिन्न अस्पतालों में 16 लोगों की मौत हुई है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, रविवार को जिले में 6961 लोगों की जाँच की गई। वहीं जिले में 12084 सक्रिय मरीज हैं।