देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक  जैसे राज्यों में कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। पिछले 24 घंटों में इस महामारी के 85.95 फीसदी मामले इन राज्यों में दर्ज किए गए हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से निकलकर सामने आए हैं, यहाँ पर एक दिन में सबसे अधिक 7,863 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए, इसके बाद दूसरे स्थान पर केरल है जहाँ 2,938 और पंजाब तीसरे स्थान पर है जहाँ 729 नए केस दर्ज किए गए। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में ये बताया गया कि 'महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक में कोरोना के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। आगे बताया कि केंद्र सरकार उन राज्यों से सीधा संपर्क में है और हालात का जायजा ले रही है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केन्द्र की ओर से राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं और कड़ी सतर्कता बनाए रखने की सलाह दी गई है। महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू और कश्मीर में कोरोना के बढ़े मामलों को देखते हुए उनकी रोकथाम के लिए केंद्र सरकार की ओर से इन राज्यों के लिए तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय टीमों को रवाना भी किया गया है।

वहीं दूसरी ओर इस महामारी से निपटने के लिए देशभर में 13 फरवरी से कोरोना वायरस के टीकाकरण की दूसरी खुराक देने का अभियान जारी है। इस अभियान में उन लोगों का टीकाकरण किया गया जिनके टीके की पहली खुराक के 28 दिन पूरे हो चुके थे। इसके बाद इस वायरस के टीके का दूसरा दौर 1 मार्च से पूरे देशभर में शुरू किया गया, जिसमें 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और 45 साल की आयु से अधिक व्यक्ति जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं उनका टीकाकरण किया जा रहा है।