कोरोना का खात्मा होगा अब 30 सेकंड में

 देश को हिला देने वाली एक ऐसी महामारी जिसने भयंकर तूफान मचाया है। कोरोना महामारी को कौन नहीं जानता है।  लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोरोना  वायरस का खात्मा केवल 30 सेकंड में हो जाएगा। 

30 सेकंड को सुनते ही आप लोग भी हैरान हो गए होंगे की आखिर जिसका इलाज ढूंढने के लिए डॉक्टर काफी परेशान है, ऐसा वायरस केवल 30सेकंड में कैसे खत्म हो सकता है। 

बता दें कि ब्रिटेन की कार्डिफ़ यूनिवर्सिटी ने यह दावा किया है, " कि माउथवॉश ही एक ऐसा तरीका है जो कोरोना  वायरस को पूरी तरह से 30 सेकंड में खत्म कर सकता है।  बीबीसी  साफ तौर पर कह रहा है की माउथवॉश वायरस को पूरी तरह से 30 सेकंड मे   मुंह के अंदर ही खत्म कर सकता है। 

हालांकि अभी इस बात की किसी भी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है की  माउथवॉश 30 सेकंड में वायरस को खत्म करने के लिए सक्षम है कि नहीं।

लेकिन ब्रिटेन की कार्डिफ़ यूनिवर्सिटी द्वारा यह दावा किया गया है, "  माउथवॉश ही एक ऐसा साधन है जो कोरोना  को पूरी तरह से 30 सेकंड में खत्म कर सकता है।  उन्होंने बताया है, " कि माउथवॉश में मौजूद 0.07 फ़ीसदी सेटीपीरिडिनम  क्लोराइड होता है जो पूरी तरह से कोरोना  वायरस से लड़ने के लिए सक्षम है।  बता दें कि   12 हफ्ते तक इस प्रतिक्रिया को ट्रायल पर किया जाएगा उसके बाद ही यह फैसला किया जाएगा कि माउथवॉश कितना कोरोना  वायरस को मारने में उपयोगी है। 

डॉक्टर थॉमस का साफ तौर पर कहना है, " कि माउथवॉश लैब में केवल 30 सेकंड में कोरोना वायरस को पूरी तरह से खत्म कर रहा है,  लेकिन अभी  यह देखना बाकी है की  यह मनुष्य के शरीर पर कितना असर करता है उसके बाद ही कुछ फैसला लिया जाएगा।