भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच न्यूजीलैंड ने एक बड़ा फैसला लिया है।  न्यूजीलैंड में, भारत से आने वाले लोगों पर एक अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया है। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने गुरुवार को यह निर्णय लिया। यह प्रतिबंध उन लोगों पर भी लागू होगा जो न्यूजीलैंड के नागरिक हैं और वर्तमान में किसी कारण से भारत में हैं।

न्यूजीलैंड सरकार ने कहा है कि भारत से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध 11 अप्रैल से शुरू होगा और 28 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस दौरान सरकार अन्य तरीकों से सोचेगी कि यात्रा को कैसे बहाल किया जा सकता है। न्यूजीलैंड ने पहले अन्य देशों के यात्रियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। 

इस सूची में भारत भी शामिल था। हालांकि, Corona के मामलों में गिरावट के बाद इस निर्णय को बाद में वापस ले लिया गया था। अब यह निर्णय न्यूजीलैंड ने एक बार फिर लिया है क्योंकि भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर जारी है। पिछले चार दिनों में, भारत में कोरोना के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को 1.25 लाख से ज्यादा नए मामले आए हैं।

भारत में कोरोना से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है। महाराष्ट्र में पिछले दिनों लगभग 60 हजार नए मामले सामने आए हैं। इसी तरह के मामले दिल्ली में भी बढ़े हैं। पिछले 24 घंटों में लगभग 5500 मामले सामने आए हैं। यूपी और कर्नाटक में भी लगभग 5000 नए मामले सामने आए हैं।