उत्तर प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए  उत्तर प्रदेश  में पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यालयों को 24 से 31मार्च तक बंद किया जायेगा । साथ ही कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय भी बंद रहेंगे । मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को शाम को माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में  यह फैसला लिया। यह उत्तरप्रदेश के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों पर लागू होगा ।

मुख्यमंत्री ने इस टर्म में विद्यालयों में चल रही कक्षाओं तथा   9 वीं और 11वीं  तक की  परीक्षाओं  का गठन कोविड-19 की  के साथ जारी रहने की सूचना दी है। और उन्होंने विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया   है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक में 10 व 12 की परीक्षाओ को लेकर भी चर्चा भी हुई । उप मुख्मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा  कि होली के बाद समीक्षा की जाएगी। अगर कोरोना की रफ्तार तेज़ी से बढ़ती रही तो छुट्टियां आगे भी बढ़ा दी जाएंगी। यूपी में पिछले 24 घंटो में कोरोना काल के 500 से भी ऊपर नए मामले सामने आए हैं।

साथ ही साथ प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या 3 हजार से ऊपर  पहुँच गई है। इस संक्रमण की वजह से प्रदेश में अब तक 8760 लोगों  की जान जा चुकी है। 

लखनऊ में भी कोरोना काल का संक्रामण बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना के मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है।  यहां शनिवार को ही 100 से ऊपर मरीजों के मामले आए।