कोरोना की तेज रफ्तार पूरे देश भर के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। वर्ल्ड मीटर के आंकड़े के मुताबिक 24 घंटे में देश में 1.15 लाख नए कोरोना के केस सामने आए हैं और 631 लोगों की मौत हुई है। अब तक यह दूसरी बार है जब भारत में कोरोना के नए मामले 1 दिन में एक लाख को पार हुए हैं। पिछले रविवार को देश में कोरोना के मामले 100000 के पार हुए थे। देश में अब तक कि यह सबसे बड़ी दैनिक उछाल है। इसी के साथ देश में कुल कोरोना के मामले अब 12,799,746 हो गए हैं। वहीं देश में एक्टिव केस की संख्या 8 लाख के पार जा चुकी है।


भारत अभी तक ऐक्टिव केस के मामले में विश्व में चौथे नंबर पर है। एक शोध के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर की तुलना में ज्यादा घातक है। देश के कुल मामलों में सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित होने वाले राज्य महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु हैं। 


कोरोना ने पूरे देश को खौफ में डाल दिया है। दूसरी लहर ने ऐसा कहर मचाया है कि इसमें पहली लहर भी पीछे छूट गई। संक्रमण की रफ्तार कई देशों में तेज हो गई है अगर यह रफ्तार कम नहीं हुई तो एक बार फिर से lockdown देखने को मिल सकता है। 


जहाँ महाराष्ट्र में एक बार फिर lockdown की घोषणा की गई है वहीं दिल्ली में एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसमें रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। बढ़ते मरीजों की वजह से दिल्ली कि अस्पतालों में वेंटिलेटर और आईसीयू की कमी देखने को मिल रही है।