नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले चिंताजनक होते जा रहे हैं। हर दिन के आंकड़े नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। शनिवार को अब तक 24 हज़ार नए मामले सामने आ चुके हैं। जिस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के लगभग 24 हज़ार मामले सामने आए है। वही पॉजिटिविटी दर 24% के पार जा चुकी है। स्थिति काफी गंभीर है। यहां तक कि दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है।

सीएम केजरीवाल ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कहा कि अभी ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं इसलिए सरकार कोशिश में लगी है कि बेड बढ़ाई जाए। उम्मीद यही है कि अगले दो से चार दिनों में बड़े स्केल पर हम बेड बढ़ा पाएंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स और यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स में लगभग 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। वहीं हम राधा स्वामी सत्संग व्यास में भी 2500 बेड का इंतजाम कर रहे हैं। उसके बाद 2500 बेड का और इंतजाम करने की कोशिश है। इन सबके अलावा होटल और बैंकट हॉल को अस्पताल से अटैच किया जा रहा है। ताकि और 2100 ऑक्सीजन बेड बनने में सफलता मिले। हम उम्मीद करते हैं कि कुछ दिनों में लगभग 6000 बेड ऐड करने में हम सक्षम होंगे।

बता दे कि दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा चुका है जो सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। अब देखना ये है कि वीकेंड कर्फ्यू से दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में कमी आती है या फिर सरकार को इन आंकड़ों को कम करने के लिए कोई और तरीका अपनाना पड़ेगा।