दिल्ली में कोरोना से काफ़ी बुरी स्थिति देखने को मिल रही। अस्पतालों में मरीजों के लिए कहीं ऑक्सीजन की कमी सुनने में आ रही है तो कहीं दवाई और बेड जैसी अती आवश्यक चीजों की। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अन्य राज्य के मुख्यमंत्रियों से मदद मांगते हुए उन्हें खत भेजा है।

उन्होंने कहा दिल्ली में ऑक्सीजन‌का की हो रही दैनिक आपूर्ति अस्पतालों के हिसाब से बहुत कम है और यहाँ कोई ऑक्सीजन प्लांट भी नहीं है जिससे हम लोगों को जल्दी सुविधा दे सके। हालांकि केंद्र सरकार भी इस मामले में दिल्ली की काफ़ी मदद कर रही है, लेकिन कोरोना का फैलाव के तेजी के कारण सुविधाएं पूरी नहीं हो पा रही हैं। केजरीवाल ने मुख्यमंत्रियों से अपील की और कहा अगर आपके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो दिल्ली को उपलब्ध कराएं। इस समय हमें आप लोगों के सहयोग की जरूरत है। अगर आप अपने  कुछ टैंकरों के साथ-साथ ऑक्सीजन भी उपलब्ध करा सकते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा।

दिल्ली में इस महामारी ने दहशत का माहौल बना रखा है। अस्पतालों में रोज़ बड़ी संख्या में लोग जान गवां रहे हैं। वहीं ऑक्सीजन की कमी होने से दिल्ली के जीटीबी ने मरीजों की भर्ती बंद कर दी है। बेड की संख्या भी घटाकर 700 कर दी गई है ताकि जिन मरीजों का इलाज हो रहा है उसमें कोई कमी ना आए। इससे पहले राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भी अस्पताल द्वारा ऐसा ही कदम उठाया गया था, 150 बैंड कम किए थे।