सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जागरूकता के लिए राज्य में तालाबंदी लागू किया जा सकता है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि लोगों को अपनी भलाई के लिए सोचना चाहिए।

अगर लोग खुद सावधानी नहीं बरतते हैं, तो हमें सख्त कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम तालाबंदी लागू करेंगे।

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर चर्चा की है। "मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि जिन जिलों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वहाँ रात्रि कर्फ्यू लगाया गया हे। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनना चाहिए।

 सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना चाहिए और हमेशा हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की और कहा कि लोगों को खुद पर ध्यान देना चाहिए। अगर राज्य के लोग इसमें सरकार का सहयोग नहीं करते हैं, तो सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे। "मैं चाहता हूं कि राज्य के लोग सरकार का सहयोग करें।

डॉक्टर्स  के रिफॉर्म में कहा गया कि लोगों के आपसी सहयोग से ही कोरोना की दूसरी लहर को कम किया जा सकता है। बता दें कि तकनीकी सलाहकार समिति के लॉकडाउन की सिफारिश करने के बाद लॉकडाउन के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं।