पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए हैशटैग #कैंसल बोर्ड एग्जाम 2021, #कैंसल आवर सीबीएसई बोर्ड एग्जाम के कैंपेन चल रहे हैं। हालांकि अब सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा के संबंध में स्पष्टीकरण दिया है। 

सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं तय समय पर होगी। वर्तमान में बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम को बदलने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कोरोना के दौरान बोर्ड और स्कूलों द्वारा सुरक्षित वातावरण में परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। यही नहीं, परीक्षा आयोजित करने के बारे में छात्रों और अभिभावकों से सकारात्मक रुख देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 12 वीं के बाद बड़ी संख्या में छात्र आईआईटी या एनईईटी जैसे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के अलावा आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाते हैं। इसलिए, समय पर परीक्षा के साथ-साथ परिणाम भी महत्वपूर्ण हैं। डॉ भारद्वाज ने कहा कि बोर्ड बच्चों के जीवन और स्वास्थ्य के बारे में पूरी तरह से जागरूक और सतर्क है।

ट्विटर पर चल रहे अभियान के सवाल पर, डॉ संयम ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की संख्या कुछ हो सकती है, लेकिन अधिकांश माता-पिता से सहयोग की बात सामने आई है। स्कूल के शिक्षक और प्रधानाचार्य भी इन 35 लाख बच्चों के भविष्य के लिए लगे हुए हैं।