IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 रनों से शानदार जीत हासिल की लेकिन, इसके बावजूद आरसीबी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि कप्तान विराट कोहली द्वारा इस मैच के दौरान आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने का मामला सामने आया है। 

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए इस मैच के बाद विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे आउट होने के बाद पवेलियन में पहुंचकर गुस्से में कुर्सी पर बल्ले से प्रहार कर रहे हैं। कप्तान का यह कदम आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के ख़िलाफ़ हैं। 

आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक खिलाड़ी क्रिकेट इक्विपमेंट्स के अलावा मैदान के किसी भी सामान को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं। कोहली को धारा 2.2 के level-1 का दोषी पाया गया है। विराट ने कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने की बात स्वीकार भी की है। इस मामले में अब मैच रेफरी को फैसला लेना है। क्योंकि वो जो फैसला लेंगे वह फाइनल होगा।

बता दे कि इसी तरह का एक और मामला 2016 में खेले गए आईपीएल के दौरान भी सामने आया था। जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने खड़े थे। तब कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर आउट होने के बाद अपना संयम खो बैठे थे और टीवी रिप्ले में उन्हें डगआउट में आक्रामक अंदाज में एक कुर्सी पर पैर मारते देखा गया था। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। सज़ा के तौर पर मैच रैफरी ने गंभीर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया था।