शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आखिरी  टी- 20 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने वाले टीम इंडिया के कप्तान मुश्किल में पड़ सकते हैं । दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल 18 मैचों में  यह भारत की 10 वीं जीत थी।  मैच में जोस बटलर के साथ हुई उनकी नोंक झोंक कोहली को मुश्किल में डाल सकती है। 


मैच के दौरान बटलर और मलान अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और एक समय भारतीय टीम मुश्किल में थी। मैच में निर्णायक मोड़ तब आया जब कप्तान कोहली ने विकेट चटकाने के लिए सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गेंदबाजी के लिए बुलाया और उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर बटलर ने मिड ऑफ पे मौजूद पांड्या को कैच थमा दिया। 

जब बटलर आउट होकर वापस पवेलियन को जा रहे थे तब जोश से भरपूर कोहली ने बटलर पर कुछ कॉमेंट किया, जिसे सुनते ही बटलर ने भी पलट कर जवाब दिया। बटलर के आउट होने के बाद मैदान पर मौजूद अंपायर से कप्तान कोहली और डेविड मलान बहुत देर तक बातचीत करते हुए नजर आए। हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि इन दोनों में विवाद किस बात को लेकर हुआ?


कहा जा रहा है कि अगर इस मामले के बाद  विराट को आईसीसी के अनुच्छेद 2.5 के अनुसार दोषी पाया जाता है तो उनके लिए मुश्किल हो जाएगी। आईसीसी के डिमेरिट प्वाइंट सिस्टम के अनुसार फिलहाल कप्तान कोहली के दो डिमेरिट अंक है। नियमों के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी दो साल के अंदर चार या अधिक डिमेरिट अंक होते है तो वह सस्पेंशन में  बदल दिया जाता है