रविवार के दिन सभी आईपीएल प्रेमियों के लिए रोमांचक रविवार होता है। कल का दिन भी कुछ ऐसा ही रहा। खेले गए पहले मुकाबले में जॉस बटलर की शतकीय पारी के बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने एक शाही जीत दर्ज करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की राह और भी मुश्किल कर दी है। 


बटलर का शानदार शतक -

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का यह आईपीएल सीजन उतना अच्छा नहीं जा रहा था। खेले गए कल के मुकाबले में उन्होंने सब कुछ भुलाते हुए अपनी पारी का आगाज किया और क्या जबरदस्त आगाज़ किया। बटलर का साथ देने आए यशस्वी जायसवाल 12 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद बटलर और संजू के बीच 150 रनों की साझेदारी हुई। बटलर कल कुछ अलग ही मूड में नजर आ रहे थे। 64 गेंदों में 124 रन बनाकर बटलर संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड हुए। वहीं संजू ने भी 33 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। इन दोनों की शानदार पारी के बदौलत राजस्थान की टीम दो विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर बनाया।


राशिद खान ने कंजूसी दिखाते हुए 4 ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया। 


पुराने रंग में नजर आए हैदराबाद के बल्लेबाज -

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो ने पहले पावरप्ले में 57 रन जोड़कर हैदराबाद को एक अच्छी शुरुआत दी। लेकिन अगले 2 ओवरों में दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन को लौट गए। मनीष पांडे को मुस्तफिजुर रहमान ने बोल्ड किया जबकि दोस्तों को राहुल तेवतिया ने बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद हैदराबाद के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। नए कप्तान विलियम सनबीम सिर्फ 21 गेंदों में 20 रन ही बना सके। अंत में हैदराबाद 55 रन से यह मैच हार गई। 


राजस्थान की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान और क्रिस मोरिस ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया के खाते में एक-एक विकेट आया।


इससे पहले हैदराबाद के नए कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पूर्व कप्तान को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया। कप्तानी में बदलाव के साथ टीम के रणनीति में भी बदलाव देखने को मिला। पहले पावरप्ले में ही राशिद खान को आक्रमण पर लाया और उन्होंने इस को सही साबित करते हुए एसएससी जायसवाल को एलबीडब्ल्यू आउट किया।