जॉनी लाल, जो कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों के फोटोग्राफी के निदेशक रह चुके हैं। वह हाल में ही कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे। ऐसी स्थिति में, वह घरेलू उपचार से गुजरते हुऐ घर मै ही अपना इलाज करवा रहें थे। लेकिन बुधवार को कोरोना पॉजिटिव जॉनी लाल का मुंबई में उनके घर पर निधन हो गया। जॉनी पिछले दो हफ्तों से कोरोना वायरस से जूझ रहे थे।

वेस्टर्न इंडिया सिनेमैटोग्राफर्स एसोसिएशन के सचिव राजन सिंह ने एबीवी न्यूज से कोरोना के जॉनी लाल की मौत की पुष्टि की। राजन सिंह ने कहा कि उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने से पहले मृत घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि छायाकार जॉनी लाल जाने-माने डीओपी कबीर लाल और आमिर लाल के भाई थे। एबीपी न्यूज को पता चला है कि जॉनी लाल पिछले महीने उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों और फिर मुंबई में अपनी अगली फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। कहा जा रहा है कि मुंबई में किसी फिल्म की शूटिंग के शेड्यूल के दौरान जॉनी लाल बीमार पड़ गए। ऐसी स्थिति में उन्हें फिल्म कि शूटिंग को बीच में ही छोड़नी पड़ी। इसके बाद उनके भाई आमिर लाल ने फिल्म की शूटिंग को पूरा किया।

जॉनी लाल ने आर माधवन अभिनीत फिल्म "रेहना है तेरे दिल में" और तुषार कपूर स्टारर फिल्म "मुझे कुछ कहना है" जैसी फिल्मों के लिए सिनेमैटोग्राफी की। माधवन और तुषार कपूर दोनों ने सोशल मीडिया पर भावुक शब्दों में अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए जॉनी लाल की मौत पर गहरा खेद व्यक्त किया है।

इन दोनो के अलावा जॉनी ने सलमान खान और गोविंदा के भी स्टारर हिट फ़िल्में 'पार्टनर', 'ओम जय जगदीश', 'वीरे की वेडिंग', 'कल किसको प्यार किया', 'जीना सिर्फ मेरे लिए', नंबर 1, 'वेल्लापन्थी, 'इश्किया', 'फूल ऐन फाइनल', 'हॉर्न ओके प्लीज', 'वादा', 'लकड़', 'तेरा वादा', 'विर्जिन भानुप्रिया' जैसी कई फिल्मों में काम किया था।

गौरतलब है कि जॉनी लाल के एक और भाई बादशाह लाल की भी पिछले साल बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी।