दुनिया की सबसे अमीर हस्तियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने बड़ा फैसला लिया है। दोनों ने अपनी शादी के 27 साल के लंबे रिश्ते को तोड़ने की जानकारी देते हुए एक स्टेटमेंट्स जारी किया है। जिसमें दोनों ने कहा, हम लोग इस रिश्ते को आगे नहीं चला सकते। 

           दोनों ने अपनी स्टेटमेंट्स को ट्विटर पर शेयर किया जिसमें लिखा है, एक लम्बे समय के विचार विमर्श के बाद और अपने रिश्ते को बखूबी निभाने के बाद हम लोगों ने  अपनी शादी का अंत करने का निर्णय लिया है। अपने पिछले 27 साल के रिश्ते में हमने तीन बच्चों को पाला-पोसा बड़ा किया, एक फाउंडेशन भी खड़ा किया जो दुनिया भर में लोगों के अच्छे एवं स्वस्थ जीवन के लिए काम करता है। उन्होंने कहा हम आगे भी पूरे विश्वास के साथ इस फाउंडेशन पर एक साथ काम करते रहेंगे लेकिन अब हमें पता है कि आगे आने वाले समय में हम एक कपल के तौर पर नहीं रह सकते। हम अपना नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं। ज़िन्दगी की नई शुरुआत में हम लोगों से स्पेस और प्राइवेसी की उम्मीद करते हैं


दोनों के तलाक के इस बड़े फैसले ने लोगों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर ऐसी कौन-सी वजह होगी जो इतने लम्बे रिश्ते को तोड़ा जा रहा है। बता दें, बिल गेट्स और मेलिंडा की पहली मुलाकात 1987 में न्यूयॉर्क में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में हुई थी। जिसके बाद 1994 में दोनों ने शादी की।