बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार बोर्ड से संबंधित सभी सरकारी और निजी स्कूलों के दसवीं के सभी छात्र छात्राओं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज दोपहर 3:30 बजे घोषित कर दिए गए हैं। इस साल करीब 17 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी।


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड द्वारा इस बार रिजल्ट बिना किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के ही घोषित किया गया है । प्राप्त सूचना के अनुसार इस रिजल्ट को बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 78 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की है जो पिछले साल के 80 प्रतिशत से कुछ ही कम है।


शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के दसवीं के रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद स्टूडेंट्स के लिए रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। सभी छात्र वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिजल्ट संबंधित लिंक पर क्लिक करके अपने दसवीं का रिजल्ट पा सकते हैं। इस रिजल्ट को देखने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर रोल कोड और स्क्रीन पर दिए गए कैप्च्चा कोड को सबमिट करना होगा और इसके बाद ही वह अपना रिजल्ट देख पाएंगे। छात्र अपने रिजल्ट का प्रिंट लेने के बाद उसके सॉफ्ट कॉपी को भी सेव करके अपने फोन में रख सकते हैं। 


गौरतलब है कि परिणाम घोषित होने के बाद से ही वेबसाइट खुलने में दिक्कतें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि एक साथ वेबसाइट पर दबाव बढ़ने से ऐसा हो रहा है।  यहां क्लिक कर के देखे अपना रिजल्ट