कोरोना वायरस का असर पूरे विश्व में अभी भी बना हुआ है। इस महामारी की वजह से सभी क्रिकेटरों को कड़ी नियम और सुरक्षा के बीच क्रिकेट खेलना पड़ रहा है। खिलाड़ियों को सीरीज के दौरान लगातार बायो- बबल में रहना पड़ता है जो उनके लिए काफी कठिन होता है। लगातार एक के बाद एक सीरीज खेलने से और 12 घंटे बबल में रहने से क्रिकेटर मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी थक जाते है। इसी बायोकोबल में होने वाली थकान की वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आगामी आईपीएल सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है और इस साल एक भी मैच न खेलने का फैसला किया है। 


2021 के आईपीएल शुरू होने से पहले मिशेल मार्श जो कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर है उन्होंने भी इस लिंक से खेलने से मना कर दिया था। इस सीजन वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे। वहीं तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड एम एस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले थे। जोश हेजलवुड का यह फैसला निश्चित तौर पर सीएसके के लिए काफी भारी पड़ सकता है क्योंकि वह एक अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। 


डॉट कॉम डॉट यू से बातचीत करते हुए हेजलवुड ने कहा कि मैं पिछले 10 महीने से लगातार बायो मोबाइल में हूं और अब मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया है ताकि आने वाले 2 महीने मैं ऑस्ट्रेलिया में अपने घर में बिता सकूं। आगे उन्होंने यह भी कहा कि आने वाला विंटर सीजन काफी लंबा होने वाला है जिसमें वेस्टइंडीज का दौरा काफी लंबा होगा और बांग्लादेश के खिलाफ T20 भी साल के आखिरी में होना है। उसके बाद T20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज सीरीज। इस वजह से आने वाले दोनों के लिए या खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रखना चाहता हूं इसलिए मैंने यह फैसला लिया है और यह मेरे लिए काफी अच्छा होगा। 

आईपीएल 14 सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। जिसमें चेन्नई अपना पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ 10 अप्रैल को खेलेगी।