आईपीएल 14 का आगाज बेहद शानदार तरीके से हो चुका है। अभी तक 8 टीमों में से 6 टीम ने अपने एक-एक मैच खेल चुके हैं। बचे हुए 2 टीमें अपना पहला मुकाबला आज खेलेंगे। सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने सामने होंगे। दोनों टीम की कोशिश यही रहेगी की जीत के साथ शुरुआत की जाए।


जहाँ पंजाब कि किस्मत की डोर केएल राहुल के हाथों में होगी। वहीं संजू सैमसन इस साल राजस्थान की कमान संभालेंगे। बतौर कप्तान संजू का ये पहला मैच होगा।


राजस्थान की मजबूती उनकी बल्लेबाज़ी है। टीम में बेन स्टोक्स, जॉस बटलर जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो किसी भी वक़्त बल्ले से मैच को पलट सकते हैं। राजस्थान की गेंदबाजी में भी बड़े बड़े नाम हैं, लेकिन वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं वह देखने वाली बात होगी। हालांकि बेन स्टोक्स ने हाल ही में हुए भारत में वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें भारत के पिचें काफ़ी रास आती है। राजस्थान ने इस साल क्रिस मॉरिस को 16.25 cr में खरीदा था और उनकी प्रदर्शन भी राजस्थान के लिए अहम रहेगी।


वहीं अगर पंजाब कि बात करे तो ऑक्शन में पंजाब की टीम ने इस बार सबसे ज्यादा पैसे खर्च किए थे। पंजाब की टीम जाय रिचर्डसन(14 cr) और राइली मेरेदिथ(8 cr) को खरीदा था। अब देखने वाली बात यह होगी की मोहम्मद शमी के साथ देने के लिए कौन से गेंदबाज आएंगे। अगर बल्लेबाज़ी की बात करें तो पंजाब के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी हैं तो वही क्रिस गेल भी किसी भी वक्त अपने पुराने रंग में लौट सकते हैं। जहाँ मयंक अग्रवाल ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था तो वहीं क्रिस गेल का पिछला सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था।