अपने मुल्क के खिलाड़ी पैट कमिंस से कुछ प्रेरणा लेते हुए और भारत में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेट ली ने भारत को एक बिटकॉइन (तकरीबन 40 लाख रुपए) दान किए हैं। इससे पहले कल यानी सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलने वाले पैट कमिंस ने पीएम केयर फंड में 50000 डॉलर (38 लाख रुपए) दान किए। 


कोरोना वायरस ने किसी भी क्षेत्र को अछूता नहीं रखा है। चाहे वह बॉलीवुड हो या राजनीतिक गली या खेल का मैदान हर जगह इस महामारी ने अपना पांव पसार रखा है। इस वजह से खेले जा रहे आईपीएल 2021 से विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लेना शुरू कर दिया है। कुछ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपना नाम वापस लेकर अपने अपने मुल्क को वापस लौट चुके हैं। 


कंगारू खिलाड़ी एंड्र्यू टाय ने अपना नाम वापस लेने के बाद कहा कि " हम खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल के bio bubble में पूरी तरह सुरक्षित हैं लेकिन जिस देश में कोरोना ने आम जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही इस हालत में सरकार और बीसीसीआई आईपीएल में इतना पैसा कैसे खर्च कर सकती है।"


कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में कोहराम मचा दिया है। सभी सरकारी और प्रशासनिक व्यवस्था इस वायरस के सामने बेबस नजर आ रही है। दिल्ली मुंबई केरल समेत कई राज्यों में तो तबाही जैसा मंजर सामने आ रहे हैं।