अनुष्का और विराट ने मदद को बढ़ाए हाथ, 2 करोड़ रुपए दिए दान


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड की एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने करोना महामारी के बीच गरीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। दोनों ने कोरोना से परेशान हुए लोगों की सहायता के लिए 2 करोड़ रुपए दान दिए हैं और 7 दिन का एक क्राउडफण्डिंग  कैंपेन चलाने की भी सूचना दी है। इस कैंपेन में फंडिंग की मदद से 7 करोड़ रुपए इकट्ठा किए जाएंगे । कैंपेन का नाम "In This Together" रखा गया है वहीं इस फंड रेजिंग कैंपेन को क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म ketto के ज़रिए शुरू किया है। इस कैंपेन में इकट्ठा किए गए पैसों को कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। पैसे जमा होने के बाद सारी राशी ACT ग्रांट्स नामक संस्था को दे दी जाएगी जो मेडिकल से जुड़ी सुविधाओं जैसे ऑक्सीजन सप्लाई, इंजेक्शन की कमी आदि चीजों पर काम करती है।

 दोनों ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके इस बारे में जानकारी दी जिसमें उन्होंने कहा, ये समय हम सभी के लिए बहुत कठिन चल रहा है, पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है और ये देखकर हम बहुत दुखी हैं। हम सभी उन लोगों के शुक्रगुजार हैं जो दिन रात हमारे लिए काम कर रहे हैं पूरे डेडीकेशन के साथ, पर अब उन्हें हमारी जरूरत है हमारे सहारे की और साथ की। इसीलिए हम दोनों ने कीटों के साथ फंड रेजिंग कैंपेन शुरू किया है, अगर आप लोग फंड देने में मदद करेंगे तो वो मदद के लिए जाएगा। हम आप लोगों से गुज़ारिश करते हैं कि कैंपेन से जुड़े और मदद करे, हर छोटी मदद बदलाव लाएगी। ये समय एक साथ जुड़ने का है। हम इस जंग को भी जीतेंगे अगर हम साथ होंगे।

 गौरतलब है कि महामारी में देश का साथ देने के लिए कई क्रिकेटरों  और बॉलीवुड की हस्तियों ने भी लोगों की मदद की है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस और ब्रेट ली ने भी दान दिया है|  पैट ने करीब 37 लाख और ब्रेट ने करीब 41 लाख रूपए दान दिए हैं|  वहीं बॉलीवुड में सोनू सूद, वरुण धवन, प्रियंका चोपड़ा जैसे कई सितारों ने भी लोगों की मदद की है।