भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच लखनऊ में खेले जा रहे टी20 सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत महिला टीम को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त प्राप्त कर ली है। 


रिचा और शेफाली ने जीता सब का दिल

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना सात रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद शेफाली और हरलीन देओल (31) के बीच में 79 रन की साझेदारी हुई। ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 170 रनों तक पहुंच जाएगी लेकिन शेफाली वर्मा 47 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद रिचा घोष ने 44 रन की आक्रामक पारी जरूर खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला और भारतीय टीम 158 रन ही बना सकी।


लचर भारतीय गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की भी अच्छी शुरुआत अच्छी नहीं रही और राजेश्वरी गायकवाड़ ने भारत को दूसरे ही ओवर में सफलता दिला दी। लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने संयमित बल्लेबाजी करते हुए लाइजेले ली (70) और वोलवार्ड  (53) रनों की पारी की मदद से जीत की मंजिल तक पहुँच गई। भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव रहीं। दोनों को एक एक विकेट मिला। 


इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया और वोलवार्ड को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।