मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। रोज़ आ रहे संक्रमण के मामले नागरिकों के लिए काफ़ी दुखदायक हैं। लगातार मौत के आंकड़ों में भी वृद्धि हो रही है। इसी क्रम में छतरपुर के ADJ की खंडवा में 4 मई को इलाज के दौरान मौत हो गई है। मौत का कारण कोरोना संक्रमण नहीं बल्कि फेफड़ों में इन्फेक्शन बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमण से ठीक हुए थे। 

छतरपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADJ) अंतर सिंह अलावा की उम्र 53 वर्ष थी। जिला अस्पताल के डॉ योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद एडीजी अलावा 15 दिन पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जा चुके थे। लेकिन दो दिन पहले ही उनकी स्थिति अचानक से बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा। इलाज के दौरान पता चला कि कोरोनावायरस से ठीक होने के बाद उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया। मंगलवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मौत की ख़बर के बाद उनके दोस्तों और परिजनों के बीच शोक की लहर दौड़ गई। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनका अंतिम संस्कार किया गया। 

बता दें कि मध्यप्रदेश में 5 मई से 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मंगलवार 4 मई  को सूबे में कोरोना संक्रमण के 12,563 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 11,730 हैं। अगर पॉजिटिविटी रेट पर नज़र डाली जाए तो इसमें भी कमी देखी गई है। लेकिन दूसरी तरफ रिकवरी रेट बढ़ रही है जो 85 प्रतिशत के ऊपर है।