दिल्ली में हुए नगर निगम उपचुनाव के पांच वार्डों के परिणाम घोषित  किए जा चुके हैं। चार वार्डों रोहिणी सी, त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग और कल्याणपुरी पर आप ने जीत दर्ज की, वहीं चौहान बांगर सीट पर कॉंग्रेस ने जीत का परचम लहराया। दूसरी तरफ़ बीजेपी अपनी एक भी सीट बचाने मे असफल रही। 

अगर बात करें कॉंग्रेस की तो अपनी छवि को सुधारती हुई कॉंग्रेस 10 हजार से भी ज्यादा वोटों से चैहान बांगर सीट पर आगे रही। यह मार्जिन पांचों वार्डों में सबसे ज्यादा रहा। 

कल्याणपुरी वार्ड से आप के उम्मीदवार धीरेन्द्र कुमार कुल 9 राउंड की मतगणना के बाद विजयी घोषित कर दिए गए। आप उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार को कल्याणपुरी से कुल 14,302 वोट प्राप्त हुए। दूसरे नंबर पर भाजपा के सियाराम कन्नोजिया रहें जिनके खाते में कुल सात हजार वोटों की प्राप्ति हुई। 

दिल्ली में 2022 में होने वाले निगम चुनाव की दिशा तय करेगी यह उपचुनाव इसलिए तीनों ही प्रमुख पार्टियाँ इसे निगम चुनाव का सेमिफाइनल मान कर चल रही थीवहीं परिणाम आने के बाद रुझान स्पष्ट हो गए हैं। परिणामों को देखते हुए सभी पार्टियां 2022 निगम चुनाव के लिए अपनी रणनीति बना सकती है। 

आपको बता दें कि इन पांच वार्डों की सीटों पर बीते 28 को उपचुनाव हुआ था जिसके लिए 44 मतदान केंद्र बनाए गए थे। 

सभी वार्डों के कुल 2,42,414 मतदाताओं मे से 1,23,299 मतदाताओं ने मतदान किया था मतदान का औसत महज 50.86 फीसदी रहा था। कल्याणपुरी वार्ड में सबसे अधिक 59.19 फीसद मतदान दर्ज किया गया था वही शालीमार बाग में सबसे कम 43.33 फीसद मतदान हुए थे