इंडियानापोलिस :  पुलिस के प्रवक्ता गिन्नी कुक ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि शूटिंग,  शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास फेडेक्स सेंटर के बाहर हुई। उन्होंने कहा कि बंदूकधारी मर चुका है और अब लोगों को कोई खतरा नहीं है। माना जाता है कि हमलावर ने आत्महत्या की है।

पुलिस ने कहा कि कई लोगों को गोली लगी है, हालांकि उन्होंने घायलों की संख्या नहीं दी है। सार्जेंट जॉन पेरिन ने कहा कि फेडएक्स सेंटर में काम करने वाले कर्मचारियों के रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए हैं।

फिलहाल पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और पुलिस टेप लगा दी गई है। हाल के हफ्तों में अमेरिका के कई इलाकों में गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं। पिछले महीने के अंत में, दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक कार्यालय की इमारत में गोलीबारी की गई थी, जिसमें एक बच्चे सहित चार लोग मारे गए थे।

फेडेक्स सेंटर में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि अचानक से गोलियों की आवाज आई और फिर उन्होंने एक बंदूकधारी को वहां गोलीबारी करते देखा। इसके बाद आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। वहीं, 22 मार्च को कोलोराडो में एक किराने की दुकान में भीषण गोलीबारी हुई थी। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। घटना तब सामने आई जब एक हफ्ते से भी कम समय में, जॉर्जिया राज्य के अटलांटा में एक मसाज पार्लर के बाहर गोलीबारी में आठ लोग मारे गए।

बाइडेन ने बंदूक हिंसा को रोकने के लिए छह कार्यकारी उपायों की घोषणा की। अमेरिका में हर साल 40 हजार लोग बंदूक की गोलियो से मरते हैं, उनमें से आधे लोगों की मौत का कारण आत्महत्या होता हैं।