कोरोना से बिगड़ते हालात जहां देश भर में देखें जा सकते हैं वहीं भारत में इसका संक्रमण काफी तेजी से अपना रूप बदल रहा है। इसे देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा एक बार फ़िर टाल दिया गया है। प्रधानमंत्री अगले सप्ताह 25 अप्रैल को भारत के चार दिनों के दौरे पर आने वाले थे। जॉनसन पर दबाव बढ़ने के कारण उन्हें दौरा रद्द करना पड़ा।

         दुनिया भर में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए लोगों की चिंता बोरिस जॉनस के प्रती बढ़ रही थी तो वहीं ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी ने भी दौरा रद्द करने की मांग की , उन्होंंने जॉनसन से सवाल किया कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ऑनलाइन मीटिंग क्यों नहीं कर सकते। 

         बताया जा रहा था कि नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन द्विपक्षीय वार्ता करने वाले थे। उम्मीद थी कि ब्रिटेन पीएम पुणे और मुंबई जाने वाले थे। ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने भारत में बढ़ते कोरोना को देखते हुए इसे 'रेड लिस्ट' में डालने का आग्रह किया है। बता दें , भारत के रेड लिस्ट में नाम आने से यहां यात्रा पर पूरी तरह पाबंदी लग जाएगी।

         बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा दूसरी बार टाली जा रही है, इससे पहले 26 जनवरी को भी यात्रा टाली गई थी। बोरिस जॉनसन के 2019 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा होनी थी।